अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम बनाएगा,रिकॉर्ड इससे पहला वर्ल्ड कप फाइनल में नहीं हुआ यह कारनामा।

आज वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा दोनों टीम पूरी तरह से तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच एक टक्कर का मुकाबला देखने को मिल सकता है और फैंस भी काफी खुश दिखाई दे रहे हैं।
टीम इंडिया अभी तक काफी संतुलित दिखाई दे रही है और वर्ल्ड कप फाइनल जीतने की काफी उम्मीद भी है।


अहमदाबाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बनेगा यह रिकॉर्ड
वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में आज तक 100000 से ज्यादा दर्शन दिखाई नहीं दिए हैं लेकिन इस बार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शन होंगे इससे पहले 2015 के वर्ल्ड कप में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 93 हजार दर्शकों की उपस्थिति दर्ज की गई थी। लेकिन इस बार यह रिकॉर्ड टूट जाएगा और नरेंद्र मोदी स्टेडियम एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लेगा।
इस बार इस बार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 132000 दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है।


2011 में भारत में इसी ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी
2011 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इसी ग्राउंड पर हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। ऑस्ट्रेलिया पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 50 ओवर में 260 रन बनाए थे जिसे टीम इंडिया ने 47.4ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था उसके बाद सेमीफाइनल में पाकिस्तान और फाइनल में श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी।


इस बार टीम इंडिया 2003 वर्ल्ड कप का बदला लेने उतरेगी ऐसे में ऐसे में टीम इंडिया के पास अपना पुराना बदला चुकाने का एक मौका है। वर्ल्ड कप के तेरा मुकाबला में आठ मैच आस्ट्रेलिया ने जीते हैं जबकि भारत ने 5 मुकाबले जीते हैं। उम्मीद है उम्मीद है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक होगा और टीम इंडिया के पास अपना हिसाब बराबर करने का एक मौका होगा।

Leave a Comment