IND Vs AUS:रुतुराज गायकवाड़ ने तोड़ दिया इस भारतीय बल्लेबाज का रिकॉर्ड, रच दिया इतिहास।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे T20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों पर 31 रन बनाकर इस भारतीय दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच दिया है। इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 172 रन बनाए जिसमें जायसवाल ने 37 रन ,गायकवाड़ ने 32 रन और वहीं पर रिंकू सिंह ने 45 रन की जबरदस्त पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाने में एक हम रोल अदा किया।

बाद में ऑस्ट्रेलिया 172 रन का पीछा करते हुए मात्र 154 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान मैथ्यू वेड ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए और टीम को हार का सामना करना पड़ा।टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 3–1 से आगे है और सीरीज को अपने नाम कर लिया है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अच्छी कप्तानी की है और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है इसी के चलते हैं उन्हें साउथ अफ्रीका में होने वाले T20 सीरीज में कप्तानी सौंपी गई है।

गायकवाड़ ने रच दिया इतिहास

ऋतुराज गायकवाड T20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे तेज 4000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं इससे पहले यह कारनामा टीम इंडिया के कीपर और बल्लेबाज केएल राहुल ने नाम था।गायकवाड ने 4000 रन बनाने के लिए 116 पारियां खेली हैं जबकि केएल राहुल ने 117 पारियों में 4000 रन बनाए थे।

क्रिस गेल के नाम है सबसे तेज 4000 रन बनाने का रिकॉर्ड

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने T20 में सबसे तेज 4000 रन बनाए हैं उन्होंने मात्र 107 पारियों में यह कारनामा कर दिखाया है उसके बाद शान मार्श का नाम आता है जिन्होंने 113 पारियों में 4000 रन बनाए उसके बाद पाकिस्तान के बाबर आजम ने 115 पारियों में यह कारनामा किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रही सीरीज में टीम इंडिया ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया है और 4 मैच में 3 जीत हासिल कर चुकी है सभी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन रिंकू सिंह ने जो प्रदर्शन किया है वह काबिले तारीफ हैं और हर भारतीय रिंकू सिंह का फैन है वह जिस तरह आखिर में आकर बल्लेबाजी करते हैं और टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचते हैं ।रिंकू सिंह की बल्लेबाजी के अलावा उनके शांत स्वभाव की भी जमकर तारीफ हो रही है जिस तरह वह प्रेशर में आकर बिल्कुल शांत रहकर मैच को खत्म करते हैं यह सभी को महेंद्र सिंह धोनी की याद दिलाती है।

Leave a comment