IND VS ENG:टेस्ट मैच में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ रच दिया इतिहास।

भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेला जा रहा मात्र एक टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 347 रनों से जीत लिया है हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय टीम ने  पहली पारी में 428 रनों का लक्ष्य दिया था इसके जवाब में इंग्लैंड 136 रनों पर सिमट गई उसके बाद दूसरी पारी में भी इंग्लैंड की टीम मात्र 131 रनों पर ऑल आउट हो गई इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का अपनी सरजमीं पे पहली जीत है।

इस मैच में भारतीय टीम के ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया उन्होंने दोनों पारियों में 87 रन बनाए और 9 विकेट हासिल किए. दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट और दूसरी पारी में चार विकेट हासिल किया।

टीम इंडिया के एक पारी के बराबर भी स्कोर नहीं बन पाई इंग्लैंड

भारत की तरफ से पहली पारी में बनाए गए 428 रन की भी बराबरी नहीं कर पाई इंग्लैंड की महिला टीम इंग्लैंड ने दोनों पारियों को मिलाकर 267 रन बनाए. भारत की तरफ से डेब्यू कर रहे दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया सतीश ने शानदार 69 रन बनाए जबकि जेमिमा ने 68 रन बनाए भारतीय टीम की कप्तान हरमन प्रीत कौर ने 49 रन की पारी खेली।

इन गेंदबाजों ने किया कमाल का प्रदर्शन

टीम इंडिया के ऑलराउंडर गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने दोनों पारियों में 9 विकेट हासिल किया और पूजा वस्त्रकर चार विकेट लेने में कामयाब रही वही डेब्यू कर रही रेणुका सिंह ने दो विकेट हासिल किया और स्नेहा राणा ने भी दो बल्लेबाजों को आउट किया राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी दूसरी पारी में दो विकेट हासिल करने में कामयाब रही।

Leave a comment